News About ISRAEL | Israel Launches Mega Crackdown, Calls It Own ‘9/11 Moment’ | Hamas Terrorists On Radar | World News

'Ready for war', says Israel as Hamas fires barrage of rockets - Rediff ...Israel-Palestine War News: –फिलिस्तीन में भारत के प्रतिनिधि कार्यालय ने शनिवार को रामल्लाह में सभी भारतीय नागरिकों से आपात स्थिति में या 24 घंटे की आपातकालीन हेल्पलाइन प्रदान करते हुए किसी भी सहायता की आवश्यकता होने पर सीधे कार्यालय से संपर्क करने को कहा।

व्हॉट्सॲप ग्रुप येथे क्लीक करा
टेलिग्राम ग्रुप येथे क्लीक करा

एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में, फिलिस्तीन में भारत के प्रतिनिधि कार्यालय ने कहा, “सार्वजनिक सूचना मौजूदा सुरक्षा स्थिति के मद्देनजर, फिलिस्तीन में भारतीय नागरिक आपातकाल के किसी भी मामले या आवश्यक सहायता के लिए सीधे भारत के प्रतिनिधि कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं।” 24 घंटे की आपातकालीन हेल्पलाइन: जव्वाल: 0592-916418, व्हाट्सएप: 970-59291641।”

Dozens killed in surprise Hamas attacks on Israel; Netanyahu says ...

हमास ने शनिवार को इज़राइल पर वर्षों में सबसे बड़ा हमला किया, एक आश्चर्यजनक हमला जिसमें सीमा पार कर रहे बंदूकधारियों ने सिमचट तोरा के पवित्र यहूदी अवकाश के दौरान गाजा पट्टी से रॉकेटों की भारी बौछार की।

गाजा के हमले के जवाब में, इज़राइल ने ‘ऑपरेशन आयरन स्वॉर्ड्स’ के साथ जवाबी हमला किया, गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर हवाई हमले शुरू करने के लिए अपने लड़ाकू जेट तैनात किए।

रॉकेट हमले के बाद, भारत ने भी इज़राइल में अपने नागरिकों के लिए एक सलाह जारी की है और उन्हें सतर्क रहने और सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कहा है।

Israel News LIVE Updates: ‘State of War’ alert as Gaza rockets strike ...

“इज़राइल में वर्तमान स्थिति को देखते हुए, इज़राइल में सभी भारतीय नागरिकों से अनुरोध किया जाता है कि वे सतर्क रहें और स्थानीय अधिकारियों की सलाह के अनुसार सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करें। कृपया सावधानी बरतें, अनावश्यक आवाजाही से बचें और सुरक्षा आश्रयों के करीब रहें।”

यह भी पढ़ें: इज़राइल-फिलिस्तीन संघर्ष समाचार पर लाइव अपडेट

  • “अतिरिक्त जानकारी के लिए, कृपया इज़राइली होम फ्रंट कमांड वेबसाइट (https://www.oref.org.il/en या उनकी तैयारी विवरणिका) देखें। आपातकालीन स्थिति में, कृपया हमसे 97235226748 पर संपर्क करें, या एक संदेश छोड़ें।. telaviv@mea.gov.in। दूतावास कर्मी किसी भी अन्य मार्गदर्शन के लिए आपके पास मौजूद रहेंगे।”
  • हमास पर इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की पहली टिप्पणी ने इजरायल पर अभूतपूर्व हमला करते हुए कहा, “हम युद्ध में हैं।”

  • गाजा पट्टी के हमास शासकों द्वारा शनिवार को भोर में इजराइल पर एक बड़ा, बहु-मोर्चा हमला शुरू करने के बाद टेलीविजन संबोधन में नेतन्याहू की यह पहली टिप्पणी है।
  • उन्होंने जलाशयों को बुलाने का आदेश दिया और वादा किया कि हमास “ऐसी कीमत चुकाएगा जो उसे अब तक नहीं पता है।” नेतन्याहू ने कहा, “हम युद्ध में हैं।” “‘ऑपरेशन’ नहीं, ‘राउंड’ नहीं, बल्कि युद्ध।”
  • प्रधान मंत्री ने सेना को हमास के आतंकवादियों के घुसपैठ वाले शहरों को खाली करने का भी आदेश दिया है, जो इजरायली सैनिकों के साथ गोलीबारी में बंद थे।

Gaza truce talks break down as Israel, militants trade rocket fire ...

“हम उन्हें मलबे में बदल देंगे…” इज़राइल के पीएम नेतन्याहू ने हमास आतंकवादी समूह के खिलाफ प्रतिशोध की कसम खाई

Rockets fired toward Israel from Gaza on Saturday, Oct. 7, 2023. (AP)

 

इस्लामिक समूह हमास ने इससे पहले 07 अक्टूबर को दशकों में सबसे बड़े हमलों में से एक के साथ इज़राइल को आश्चर्यचकित कर दिया था। इज़राइल में बंदूकधारियों द्वारा अचानक हमला किया गया, जो इज़राइली गांवों में घुस गए और बंधकों को गाजा पट्टी में वापस ले आए। रॉयटर्स के मुताबिक, कम से कम 250 इजरायली मारे गए और 900 घायल हो गए।
जब इज़राइल ने जवाबी कार्रवाई की तो 230 से अधिक गाजावासी भी मारे गए। इज़राइल ने तटीय क्षेत्र के अंदर बड़े पैमाने पर हवाई हमलों का जवाब दिया, जिसमें कई लोग मारे गए और सैकड़ों घायल हो गए।
इज़राइल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने प्रतिशोध की कसम खाई और कहा कि इज़राइल हमास को “मलबे” में बदल देगा। नेतन्याहू ने गाजावासियों को चेतावनी देते हुए कहा कि वे हर जगह जबरदस्ती कार्रवाई करेंगे. आरक्षित सैनिक मध्य इज़राइल में एकत्र हुए क्योंकि सेना ने घोषणा की कि वह आवश्यकतानुसार कई आरक्षित बलों को बुलाएगी।
अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस समेत पश्चिमी देशों ने इजराइल को समर्थन दिया है।

इज़राइल-फ़िलिस्तीन युद्ध दिवस 2: इज़राइली सैनिक हमास से युद्ध करते हैं

Israeli army destroys tunnel from Gaza - CNN

  • अचानक हमास आतंकियों से भिड़ गए इजरायली सैनिक..

आस-पास के इज़रायली समुदायों पर कब्ज़ा कर लिया और उन पर आक्रमण किया। रविवार को, इज़राइल ने हवाई हमलों का जवाब दिया, जिसमें गाजा में इमारतें जमींदोज हो गईं, इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने घोषणा की कि देश युद्ध की स्थिति में है। हमास के उग्रवादियों ने शनिवार को गाजा पट्टी के बाहर 22 स्थानों पर घुसपैठ करते हुए व्यापक हमला किया था, जिसमें गाजा सीमा से 15 मील तक के कस्बे और समुदाय भी शामिल थे।

More News About israel:-

1)  Israel-Hamas war: Rajya Sabha MP, family stranded in Bethlehem, says report

 

2) On Indians in Israel, minister says ‘PMO directly supervising situation’

 

3) Israel-Hamas war: Air India suspends flights to and from Tel Aviv till Oct 14

 

5) Rajya Sabha MP, Family Stuck In Israel, Efforts On To Bring Them Home: Report

6) India vs Australia Live Score, World Cup 2023: AUS bat first, Ishan Kishan opens for IND

 

 

Leave a Comment